अगर आप भी इस मंच पर कवितायेँ प्रस्तुत करना चाहते हैं तो इस पते पर संपर्क करें... edit.kavitabazi@gmail.com

Thursday, May 31, 2012

.......गरीब हूँ मैं



रोटी के लिए घूमता रहता हूँ ,
इधर उधर ,
पाँव छिल जाते है ,
रुकता नही हूँ मगर ,
दिल से देगा मुझे कोई उसे भगवान् उसे बहुत देगा
मेरी दुआ है सभी के लिए ,
चाहे कोई बड़ा हो या छोटा ,
मिटटी के खिलौनों से खेलते है बच्चे मेरे ,
गर्मी सर्दी बारिश को   हंस कर झेलते है
सर पर छत भी न दे सका अपने बच्चो को
बाप में अजीब हूँ
गरीब हूँ में मजबूर हूँ मैं ,
पूरी नही कर पाता बच्चो की इच्छाओ को ,
बहुत ही बदनसीब हूँ मैं ,
गरीब हूँ मैं गरीब हूँ मैं......


@ संजय भास्कर

3 comments:

  1. बहुत ही बदनसीब हूँ मैं ,
    गरीब हूँ मैं गरीब हूँ मैं...
    कभी - कभी यही लगता है ...

    ReplyDelete
  2. सशक्त और प्रभावशाली प्रस्तुती....

    ReplyDelete
  3. गरीब होने की व्यथा को अच्छा उकेरा है,आपने.

    ReplyDelete