अगर आप भी इस मंच पर कवितायेँ प्रस्तुत करना चाहते हैं तो इस पते पर संपर्क करें... edit.kavitabazi@gmail.com

Sunday, October 9, 2011

कविताबाजी के सम्बन्ध में आवश्यक सूचना


सभी कवि साथियों को नमस्कार,

जब मैंने जनवरी, 2011 को यह ब्लॉग बनाया था तो उम्मीद नहीं थी की यह ब्लॉग इतनी ज़ल्दी ब्लॉग जगत में अपना स्थान बना लेगा. इस सबके लिए मै कविताबाजी से जुड़े सभी कवियों का तहे दिल से शुक्रिया अदा करना चाहूँगा की उन्होंने कविता के प्रति अपने प्रेम से कविताबाजी को कविता की दुनिया में उचित स्थान बनाने में बहुमूल्य योगदान दिया और आपसे क्षमा भी चाहूँगा की पिछले कुछ समय से अपनी आनलाइन मैगजीन दखलंदाज़ी (http://www.dakhalandazi.com/)  को लेकर काफी व्यस्त होने के कारण कविताबाजी को उचित समय नहीं दे पा रहा हूँ और इसकी वज़ह से हमारे इस साहित्यिक ब्लॉग को नुक्सान उठाना पड़ रहा है. कुछ कवियों की रिक्वेस्ट भी कई कई दिन तक पेंडिंग रह जाती है, जिससे उन्हें भी निराशा होती है. अतः मैंने कविताबाजी की ज़िम्मेदारी अपने मित्र कवि मनीष शुक्ला को सौपने का निर्णय लिया है. उनके कविता और साहित्य के प्रति समर्पण को देखकर मुझे विश्वास है की मनीष भाई कविताबाजी को आगे ले जाने में बखूबी अपनी भूमिका निभाएंगे. दिल्ली निवासी मनीष जी शुरू से ही कविताबाजी से जुड़े रहे हैं और यहाँ तक की कविताबाजी पर पहली कविता भी मनीष जी ने ही पोस्ट की थी. 

अतः आप सबको सहर्ष सूचित करना चाहूँगा की अब मेरे स्थान पर मनीष जी ही कविताबाजी के संपादक और संचालक की भूमिका निभाएंगे. आशा है की आप सब भी मेरे इस निर्णय से संतुष्ट होंगे. और कविताबाजी के संचालन में मनीष जी को सहयोग प्रदान करेंगे. 

आपका,
असीम त्रिवेदी
aseem@dakhalandazi.com
09336505530, 08898189190

4 comments:

  1. दोस्ती में जिम्मेदारी ट्रांसफर हो सकती हैं और ब्लॉग भी.... एक दोस्त ही दूसरे दोस्त का दर्द समझ सकता है.

    ReplyDelete
  2. बिलकुल सही कह रहे है ...सुबीर जी

    ReplyDelete
  3. असीम,
    आपका यह निर्णय वाकई काबिलेतारीफ है और कविताबाजी का तरीका वाकई बेहद डेमोक्रेटिक. मनीष जी का डेडीकेशन और कविता के प्रति प्यार उन्हे इस पद के लिये सर्वश्रेष्ठ उम्मीदवार साबित करता है.

    मैं कविताबाजी के नये संपादक मनीष शुक्ला जी को भी बधाई देता हूं. आशा है कि वे इस ब्लाग को एक नई ऊंचाई पर ले जाएंगे.


    आलोक
    alok@dakhalandazi.com

    ReplyDelete
  4. अलोक जी आपका बहुत बहुत धन्यवाद ,,,

    ReplyDelete